Adsense responsive

गुरुवार, 31 अगस्त 2017

पैर के शेप से जाने स्वभाव

पैर के शेप से जाने स्वभाव

शरीर के अंगों तथा लक्षणों के आधार पर भविष्यवाणी की थोड़ी सी जानकारी होने से आप किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, आदतों और उसके भाग्य के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ छोटी बातों पर ध्यान देना होता है, जैसे की हाथों की शेप, पैरों की शेप, चेहरे की शेप या आदमी के माथे की रेखाएं आदि। इनका मामूली जानकारी भी आपको एक अच्छा खासा ज्योतिषी बना देता है। इस क्रम में पैरों की शेप से दूसरे आदमी का व्यवहार, भविष्य तथा आचार-विचार को समझने का तरीका बताया जा रहा है.
पैर की बनावट से जानिये किसी का भी स्वाभाव पैर में अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे तथा अन्य सभी उंगलियों से भी अधिक लंबी हो.

यदि किसी के पैर में अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे तथा अन्य सभी उंगलियों से भी अधिक लंबी हो, तो ऐसा व्यक्ति स्वभावत ऊर्जाशाली होता है। ये लोग थकना जानते ही नहीं वरन इन्हें हमेशा कुछ न कुछ करना भाता है। कई बार तो ये लोग इतनी अधिक स्फूर्ति और तेजी के साथ काम करते हैं, कि लोग इन्हें मशीन भी कहने लगते हैं।
पैर का केवल अंगूठा लंबा हो, तथा बाकी उंगलियां छोटी या बराबरकेवल अंगूठा लंबा हो, तथा बाकी उंगलियां छोटी या बराबर

यदि किसी के पैर का केवल अंगूठा लंबा हो, तथा बाकी उंगलियां छोटी या बराबर हो तो, ये लोग बहुत ही शांति और आराम से काम करने वाले होते हैं। ये बड़े ही आराम से किसी भी समस्या को सुलझा सकते हैं, और अपने विरोधियों को भी निपटा देते हैं।
अंगूठे के पास वाली उंगली सबसे बड़ी तथा अन्य उंगलियां छोटी


अगर दुनिया के सबसे अच्छे योजनाकारों के पैरों की शेप देखी जाए, तो पता लगेगा कि उनकी अंगूठे के पास वाली उंगली सबसे बड़ी तथा अन्य उंगलियां छोटी होती हैं। ये हर काम को बड़े ही सूक्ष्म तरीके से प्लान करते हैं और इनकी योजनाएं सफल भी होती हैं। शारीरिक रूप से ये थोड़े अक्षम हो सकते हैं, परन्तु मानसिक रूप से ये बड़े ही सक्षम होते हैं।
जिन लोगों के पैर में अंगूठा तथा पास की दो उंगलियां समान होपैर में अंगूठा तथा पास की दो उंगलियां समान हो

जिन लोगों के पैर में अंगूठा तथा पास की दो उंगलियां समान हो, और बाकी उंगलियां छोटी हों तो ऐसे आदमी मेहनती, नम्र तथा जिम्मेदार होते हैं। ये बिना वजह किसी विवाद में नहीं पड़ते, न ही किसी को परेशान करना इनकी आदत होती है। जीवनसाथी के रूप में ऐसे आदमी का मिलना एक तरह से सौभाग्य ही मानना चाहिए।
किसी के पैरे में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां हो तो .पैरे में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां हो तो .

यदि किसी के पैरे में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां हो तो ऐसे लोग दूसरों पर अधिकार जमाने वाले होते हैं। ये चाहते हैं कि दूसरे इनकी कही हर बात को माने तथा इनकी हर बात का दूसरे लोग सम्मान करें, चाहे वो गलत ही हो। जीवनसाथी के रूप में यदि पति-पत्नी दोनों के पैरों की शेप ऐसी हो तो दोनों के बीच जल्द ही तलाक हो जाता है, या दोनों किसी न किसी अन्य संबंध में प्रवृत्त हो जाते हैं।

सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें