Adsense responsive

मंगलवार, 8 अगस्त 2017

किन राशियों पर रहेगा ग्रहण का प्रभाव



यह चंद्रग्रहण सोमवार को घटित होने से चूडामणि चंद्रग्रहण कहा जायेगा। शास्त्रों में इस ग्रहण का स्नान,जाप, दान, पूजा,हवनादि का बहुत महत्व मन गया है | तत्फलं कोटिगुनितं घेय चूड़ामणौ ग्रहे।

किन राशियों पर रहेगा ग्रहण का प्रभाव
यह खण्डग्रास चंद्रग्रहण श्रवण नक्षत्र तथा मकर राशि में होने से इस राशि व नक्षत्र में उत्पन्न जात को कुछ विशेष कष्टप्रद रहेगा। इनके अतिरिक्त जलीय जीवों, राजनेताओं, प्रतिष्ठित व्यक्तियों के परिवार जनों व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, मंत्रशास्त्रियों, औषध निर्माताओं,आयुध-शस्त्र, जीवियों, सैनिकों, वृद्ध जनों को नानाविध कष्टों का सामना करना पड़ता है| अतः इस राशि- नक्षत्र वाले जातकों को चन्द्र, राहू व राशि स्वामी शनि के यथाआवश्यक जप,दान आदि करना हितकर रहेगा




अन्य राशि वाले जातकों के लिए ग्रहण का फल
मेष राशि के जातकों के लिए सुख व शुभद रहेगा। वृषभ के मान-सम्मान में गिरावट आ सकती है। मिथुन को शारीरिक कष्ट की है आशंका, कर्क राशि के जातकों के लिए दाम्पत्य जीवन में कष्ट का सामना करना पड सकता है। वहीं सिंह के लिए यह समय कार्यसिद्धि का होगा। कन्या के जातकों के लिए थोडा चिंता और तनाव देने वाला हो सकता है। तुला राशि वालों को रोग और भय का सामना करना पड सकता है। वृश्चिक के लिए धनलाभ की रहेगी असीम संभावना। वहीं धनु के लिए हानि का सामाना करना पड सकता है। मकर राशि वालों पर भी यह ग्रहण थोडा भारी पड सकता है। इसमें इन्हें चोट और भय का डर रहेगा। कुंभ के लिए धनहानि हो सकती है। मीन राशि वालों को धन और लाभवृद्धि की बढोतरी की संभावना रहेगी। सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें