Adsense responsive

मंगलवार, 4 जुलाई 2017

नमक से जुड़े कुछ आसान वास्तु उपाय



वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक में गजब की शक्ति होती है, जो न सिर्फ आपके घर को पॉजीटिव एनर्जी से भर देती है बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाती है और आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल सकती है।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं नमक से जुड़े कुछ आसान वास्तु उपाय, जिनकी मदद से आप अपनी कई परेशानियां खत्म कर सकते हैं और अपना सोया भाग्य भी जगा सकते हैं।


नमक से जुड़े वास्तु उपाय | Vastu Upay Of Salt


किस्मत चमकाने के लिए
शीशे के प्याले में भरकर बाथरूम में रखना चाहिए, इससे घर के वास्तुदोष दूर होते है और तरक्की में रुकावट बन रही नेगेटिव एनर्जी का भी नाश होता है।

बीमारियों से बचने के लिए
यदि घर का कोई इंसान अधिकतर बीमार रहता हो तो उसके कमरे में तांबे के किसी बर्तन में नमक भरकर रख दें, जल्द ही बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है।


घर-दूकान में गुडलक बढ़ाने के लिए
डली वाला नमक लाल रंग के कपड़ें में बांधकर घर या दूकान के मेन गेट पर लटकाने से उस जगह पर किसी भी प्रकार की बुरी ताकत वहां प्रवेश नहीं कर पाती और गुडलक बढ़ता है।

कारोबार में उन्नति के लिए
यदि आप कारोबार में उन्नति या मुनाफा बढ़ाना चाहते है तो तिजोरी के ऊपर डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़ें में बांधकर लटका दीजिए, इससे धन लाभ मिल सकता है।


यदि सताता हो अनजान भय
यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास होता हो या डर सताता हो तो कांच के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। नकारत्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी।

स्नान के समय
घर के लोगों को स्नान करते समय चुटकी भर नमक पानी में मिला लेना चाहिए, ऐसा करने से दिनभर के सभी कामों में शुभ फल और अच्छा स्वास्थ्य मिल सकता है।

नज़र दोष से बचाने के लिए
यदि घर के किसी व्यक्ति को नज़र लग गई है तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें