Adsense responsive

सोमवार, 31 जुलाई 2017

काम-धंधे में बरकत लाते हैं ये चमत्कारी उपाय




ज्योतिष के अनुसार अच्छे व्यवसाय और जॉब के लिए कुछ खास उपाय व्यापार में परेशानी के व्यावारिक कठिनाइयों के साथ-साथ ज्योतिषिक परेशानी या दोष भी होता है। अगर किसी गृह का प्रभाव ग़लत हो या आपके घर, ऑफिस या दुकान में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाए तो व्यापार और धंधे में हानि होने लगती है। यहां पर व्यापार में सफलता के उपाय दिए जा रहे हैं जो निश्चित ही आपको कारोबार में लाभ पहुचाएंगे।

आप गोमती चक्र के प्रयोग से व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका कर सकते हैं. इसके लिए विषम मात्रा में गोमती चक्र लेकर ( 3,5,7 आदि) उन्हें चांदी के किसी तार में पीरों दें। इसके बाद इसके किसी पारदर्शी थैली लेकर उसमे डाल दें. आप इसे किसी साफ़ कपड़े में भी लपेटकर रख सकते हैं। इन गोमती चक्रों को अपने जेब डालकर रखें। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के अंतर्गत बहुत ही असरदार टोटका है। इस टोटके का प्रयोग आपको चारो तरफ़ से सफलता दिलाएगा। इससे आपकी धन संबंधी सभी मुश्किलें हल होंगी| अगर आप अपने व्यापार में शानदार सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो इस उपाय को ज़रूर करें।


शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन आप हल्दी और केसर से 12 गोमती चक्रों पर तिलक लगाकर एक कपड़े में बांध कर रख दें। इसके बाद इस कपड़े को अपने दुकान या व्यापार के जगह की चौखट पर रख दें। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय में सरल लेकिन जल्दी ही परिणाम देने वाला उपाय है| अगर आपके पास समय का अभाव है तो ये छोटा सा व्यापार वृद्धि का टोटका ज़रूर करें। रोली और कपूर को साथ में जलाएं और जलने के बाद जो राख बचे उसे अपने कार्यस्थल पर रखें। इस उपाय से आपको धन से संबंधित अच्छा लाभ मिलेगा| जहां पर भी आपका कार्यस्थल हो वहां प्रवेश करने से पहले अपना दाहिने हाथ ज़मीन पर लगाकर फिर मस्तक पर या ह्रदय पर लगाएं। ये आसन सा दिखने वाला प्रयोग आपको असीम लाभ दिलाने वाला है। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय के अंतर्गत बहुत आसन उपाय है।


अगर आपको लगातार व्यापार में हानि उठानी पड़ रही है तो सबसे पहले यह देखें की आपके घर में झाड़ू का स्थान कहां है और कैसा है? झाड़ू को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है ऐसे में झाड़ू का गलत प्रयोग व्यापार में हानि का कारण हो सकता है। अपने घर में सफाई करने के बाद झाड़ू को ऐसे स्थान पर रखें कि किसी भी बाहर वाले व्यक्ति की नज़र इस पर नही पड़े| ये हमेशा याद रखें कि घर में जिस तरह की ऊर्जा होगी उस घर में उसी तरह के परिणाम प्राप्त होंगे। अगर आपका घर सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण है तो आपके घर में धन की आवक हमेशा बनी रहेगी।


आपको अपने घर में प्रेम का वातावरण निर्मित करने की कोशिश करनी चाहिए, जिस घर में शांति होती है उस घर में लक्ष्मी देवी का प्रवेश सहज ही हो जाता है| इसके लिए लक्ष्मी नारायण के मंदिर में हर शुक्रवार गुड़ चना बाटें। मंदिर में लक्ष्मी मन की प्रतिमा के सम्मुक महकदार अगरबत्ती जलाएं और प्रार्थना करें। ये आसन उपाय आपको हर तरफ़ से सम्रद्धि दिलाएगा| अगर आप अपने व्यापार में स्थायी लाभ चाहते हैं तो कुत्ता, गाय और कौवों को रोटी ज़रूर खिलाएं। रोटियों में थोड़ा घी और मीठा पदार्थ लगा कर खिलाएं। ये व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका हैं। इसके प्रयोग से आपके घर में धन की आवक हमेशा बनी रहेगी|

सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें