Adsense responsive

शुक्रवार, 28 जुलाई 2017

अक्षरों का आपके जीवन पर प्रभाव




*- यदि किसी व्यक्ति के नाम में D, M, T अक्षरों का दुहराव हो तो वो लोग काफी मेहनती होते हैं। ऐसे लोगों को खुद का व्यापार शुरू करना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इन्हें अपने खुद के बिज़नस में काफी सफलता मिलती है।

*- अगर आपके नाम में E, N, H, X अक्षरों का दुहराव है तो आपके जीवन में काफी पैसा होगा। आपको धन के सम्बन्ध में कभी चिंता करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। लेकिन ऐसे लोग अजीब तरह के और केयरलेस होते हैं।

*- अगर किसी व्यक्ति के नाम में V, U, W अक्षरों का दुहराव हो रहा हो तो ऐसे लोगों को मानवता का मतलब पता होता है। ऐसे लोग अपनी जिम्मेदारी से कभी पीछे नहीं हटते हैं। इन लोगों का जुड़ाव अपने परिवार के काफी ज्यादा होता है। इनका भाग्य भी अच्छा होता है।

*- अगर किसी व्यक्ति के नाम में A, I, J, Y, Q अक्षरों का दुहराव है तो इसका मतलब यह है कि वह व्यक्ति काफ़ी महत्वकांक्षी है और उसे अपनी आज़ादी से काफी प्रेम है।

*- जिन लोगों के नाम में B, R, K अक्षर रिपीट हो रहा है ऐसे लोग काफी संवेदनशील होते हैं। ऐसे लोगों के मन में हमेशा असुरक्षा की भावना रहती है।

*- अगर आपके नाम में C, G, S, L अक्षरों का दुहराव है तो आप समझ जाइये कि आप बहुत अच्छे इंसान हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का स्वाभाव काफी अच्छा होता है। इसी के बल पर यह जल्दी ही सबके चहेते बन जाते हैं साथ ही ये काफी हुनरमंद होते हैं।

*- अगर आपके नाम में O, Z अक्षरों का दुहराव है तो आप जीवन में काफी धार्मिक व्यक्ति रहेंगे साथ ही आपका पढ़ाई-लिखाई में काफी मन लगेगा। ये लोग जो एक बार ठान लेते हैं, बिना किये मानते नहीं हैं।

*- जिस व्यक्ति के नाम में P, F अक्षर का दुहराव होता है, उन लोगों को बिज़नस में काफी सफलता मिलती है। इन लोगों का दिमाग बिज़नस करने के लिए ही बना होता है। अपने इसी गुण की वजह से ये लोग आगे चलकर काफी बड़े आदमी बनते हैं।

सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें