Adsense responsive

गुरुवार, 15 जून 2017

माथे की लकीरो के बारे में जानकारी

माथे की लकीरो के बारे में जानकारी 

1. सामुद्रिक शास्त्र



क्या आपने व्यक्ति के चेहरे-मोहरे देखकर, उसे पढ़कर व्यक्तित्व बताने वाली विधा सामुद्रिक शास्त्र के बारे में कभी सुना है? यह हिन्दू शास्त्र की विख्यात विधा है, जिसे ना केवल भारतीय स्तर पर, बल्कि विदेशों में भी उत्तम माना गया है।

2. महान शास्त्रीय विधा



इस विधा के प्रयोग से अंतरराष्ट्रीय शोधकर्ता भी अपनी विभिन्न रिसर्च को एक अलग ही मुकाम पर ले जाने में सफल होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में केवल शरीरिक अंगों को आधार बनाते हुए ही व्यक्ति के चरित्र और सोच की जानकारी दी जाती है।


3. महान शास्त्रीय विधा



इसके अलावा उसके देखने का तरीका, उसकी आवाज, बोलने का तरीका, चलने या उठने-बैठने का तरीका, ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आधार बनाकर चरित्र की खूबियां बताई जाती हैं।

4. माथे की लकीरें



तो आज इस क्रम में आगे बढ़ते हुए हम आपको माथे की लकीरों के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं। कुछ ज्योतिषी माथे की लकीरों को देखकर भविष्य तक बता देते हैं, लेकिन आज हम आपको माथे की विशेष 7 लकीरों के बारे में कुछ खास बताने जा रहे हैं।

5. माथे की लकीरें



माथे पर कई प्रकार की लकीरें होती हैं, लेकिन उनमें से 7 रेखाओं के बारे में यहां बताएंगे जो इस प्रकार हैं – बुध रेखा, शुक्र रेखा, मंगल रेखा, शनि रेखा, गुरु रेखा चंद्र रेखा और अंतिम है सूर्य रेखा।



6. बुध रेखा



भौहों (आएब्रोज) के ठीक बीचो-बीच बनती हैं ये रेखाएं। बुध रेखा व्यक्ति के तेज दिमाग की ओर इशारा करती है। जिस व्यक्ति की यह बुध रेखा भौहों के इस बीच के स्थान से लेती हुई दोनों ओर कानों तक जाती है, वह बेहद बुद्धिमान कहलाता है। धन के मामले में भी धुरंधर होते हैं ये लोग, कभी अपना आर्थिक नुकसान नहीं होने देते।

7. शुक्र रेखा



इस इमेज में जिस रेखा को आप देख पा रहे हैं, यही है शुक्र रेखा। यह रेखा कई बार माथे के ठीक बीचो-बीच होती है। जिन लोगों की यह रेखा स्पष्ट दिखाई देती है वे दुनिया घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं। ये लोग काफी भाग्यशाली भी होते हैं।

8. शुक्र रेखा



यह रेखा जितनी गहरी होगी, उतना ही उस इंसान का भाग्य तेज होगा। इस रेखा का अधिक गहरा होना उस व्यक्ति का प्यार में रोमांटिक होने का संकेत भी देता है। लेकिन इस रेखा का ना के बराबर दिखना व्यक्ति को भाग्यहीन बनाता है।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें