Adsense responsive

शुक्रवार, 19 मई 2017

व्यवसाय और रोजगार में जबरदस्त बढोतरी के लिए करें ये उपाय



यदि आप चाहते हैं कि आपकी दुकान, व्यववसाय और प्रतिष्ठान को किसी की बुरी नज़र ना लगे तो यहां नज़र बट्टू का इस्तेमाल जरूर करें। तंत्र शास्त्र के अंतर्गत ऐसी कई वस्तुएं हैं जिनका उपयोग करने बुरी नजर नहीं लगती। साथ ही इनके प्रभाव से बुरी शक्तियां भी निष्क्रिय हो जाती हैं-

आपको जानकर हैरत होगी कि शनिवार के दिन नींबू और मिर्च से बनी माला का प्रयोग ही नज़र बट्टू कहलाता है। इसे बनाने के लिए मोटे व काले रंग के धागे में एक ताज़ा नीबू और पांच या सात की संख्या में ताज़ा मिर्चों को पिरोकर दुकान, व्यवसाय स्थल और कार्यालयों के मुख्य या प्रवेश द्वार पर लटका दिया जाता है। इस प्रकार बनाया गया नज़र बट्टू एक हफ्ते तक लगा रहता है और दोबारा शनिवार के दिन ही बदला जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस प्रयोग से व्यापार या दुकानदारी को किसी की बुरी नज़र अथवा हाय नहीं लगती है तथा उस स्थान पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी नहीं होता है।




देखा जाए तो नजर बट्टू काले रंग का कंचे का आकार का दक्षिण भारतीय क्षेत्र में पैदा होने वाला एक वनस्पति फल है। जिसे पुराने समय मे दादी, नानी बच्चो को पहनाती थी, परंतु आजकल इसका मिलना दुर्लभ है। नजर बट्टू पहनने, बांधने या पास रखने से बुरी शक्तियां भी निष्क्रिय हो जाती हैं। नजर बट्टू को बजर बट्टू भी कहते हैं। यह बुरी नजर प्रभाव को खत्म कर देता है। इसे गले मे, हाथ में, कमर में पहना जा सकता है, वाहन, मकान, दुकान पर लगाने से भी नजर नहीं लगती है।




नजर बट्टू के कुछ अन्य प्रयोग
यदि आपके घर पर किसी की बुरी नजर है तो नजर बट्टू को लाल धागे में बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग दें इससे किसी भी प्रकार की नजर नहीं लगेगी। मकान बनाते समय दक्षिण दिशा वाले कोने में यदि नींव में इसे डाल दें तो उस घर पर कोई तंत्र क्रिया असर नहीं करेगी। कार या अपने वाहन के आगे बांधने से हर तरह के एक्सीडेंट से बचाव किया जा सकता हैं।




दुकान या किसी व्यक्ति को नजर लग जाने पर उस व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतार कर किसी बहती नदी में नजर बट्टू को फेंक दें। बजर बटटू को नजर उतारने के लिए इसलिए उपयोग किया जाता है क्योंकि बुरी नजर का प्रभाव इस पर पडऩे पर इसमें दरार पड़ जाती हैं और ये सारे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाते हैं। जब भी बजर बट्टू जो आपने घर में या कहीं भी बांधा है तो उसके स्थान पर नया बजरबट्टू बांध दें।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें