Adsense responsive

बुधवार, 19 अप्रैल 2017

12 राशियों के सरल ज्योतिष उपाय



मेष राशि – इस राशि का स्वामी मंगल, ग्रहों का सेनापति है। जिनकी राशि मेष है, उन्हें हर मंगलवार शिवलिंग पर लाल फूल चढाने चाहिए। साथ ही, मंगलवार को हनुमानजी की विशेष पूजा करनी चाहिए।

वृष राशि – जिन लोगों की राशि वृष है, वे शुक्र की विशेष पूजा करें। वृष राशि के स्वामी शुक्र को असुरों का गुरु माना जाता है। इन्हें प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए।


मिथुन राशि – मिथुन राशि के लोगों को राशि स्वामी बुध ग्रह के लिए बुधवार को विशेष पूजा करनी चाहिए। बुध को प्रसन्न करने के लिए गाय को हरी घास खिलानी चाहिए।

कर्क राशि – कर्क राशि के स्वामी चंद्र का प्रिय दिन सोमवार हैं। इस दिन कर्क राशि के लोगों को शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए। चंद्र से सम्बंधित वस्तु जैसे दूध का दान करना चाहिए।


सिंह राशि – जिनकी राशि सिंह है, वे राशि स्वामी सूर्य की पूजा करें। इस ग्रह को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा उपाय है, सूर्य को तांबें के लोटे से रोज़ जल चढ़ाएं।

कन्या राशि – कन्या राशि के स्वामी बुध को प्रसन्न करने के लिए हर बुधवार भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करनी चाहिए। इनकी पूजा करने पर सभी प्रकार के ग्रह दोषों को शांति हो जाती है।


तुला राशि – जिनकी राशि तुला है, वे शुक्र गृह की विशेष पूजा करें। इस राशि का स्वामी शुक्र है। शुक्र को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को वस्त्रों का दान करें।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल को प्रसन्न करने के लिए हर मंगलवार हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए। मंगल की प्रिय वस्तु मसूर की दाल का दान करें।

धनु राशि – जिनकी राशि धनु है, वे हर गुरुवार गुरु गृह के लिए दान-कर्म करें। इस राशि के स्वामी देवताओं के गुरु बृहस्पति हैं। हर गुरुवार शिवलिंग पर चने की दाल, बेसन के लड्डू चढ़ाएं।

मकर राशि – इस राशि का स्वामी शनि है। मकर राशि के लोग शनि को प्रसन्न करने के लिए हर शनिवार तेल, काली उडद और काले कम्बल का दान करना चाहिए।

कुम्भ राशि – कुम्भ राशि के स्वामी शनि देव हैं। इन्हें न्यायधीश कहा जाता है। शनि को प्रसन्न करने के लिए हर शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए और छाते का दान करें।

मीन राशि – जिनकी राशि मीन है, वे लोग देव गुरु बृहस्पति की विशेष पूजा करें। गुरु को प्रसन्न करने के लिए हर गुरुवार साबूत हल्दी, पीले रंग के अन्न जैसे चने की दाल का दान करें।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें