Adsense responsive

गुरुवार, 3 नवंबर 2016

वेंडी- एक डॉगी, जो बोलती है हूबहू इंसानो की तरह



क्या आपने कभी किसी कुत्ते को इंसानों की तरह बात करते हुए सुना है? शायद नहीं सुना होगा तो बता दें कि हाल ही में आईटीवी पर प्रसारित हुए ब्रिटेन गॉट टैलेंट में मिस वेंडी नाम की ऐसी ही एक डॉगी सामने आई है। ये न सिर्फ यस और नो में हर बात का जवाब देती है, बल्कि मजाक करने के साथ-साथ गाना भी गाती है। आपको जानकर भले ही हैरत हो रही होगी, लेकिन ये सच है।




बता दें कि ब्रिटेन गॉट टैलेंट शो में पेरिस के रहने वाले मार्क मेट्रल अपना शो परफॉर्म करने गए थे। इस परफॉर्मेंस में उन्होंने अपने डॉगी मिस वेंडी को भी शामिल किया था। इस दौरान वेंडी से वे जो भी पूछते थे, वह उसका जवाब देती थी।

यहां तक जब मार्क ने अपने बारे में पूछा कि क्या वे मूर्ख हैं? इसका जवाब वेंडी ने हां में दिया। मार्क जो भी पूछते उसका जवाब वेंडी देती थी। शो के चारों जज वेंडी को हैरत से देख रहे थे। उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि कोई डॉगी इस तरह से बात कर सकती है। शो के निर्णायकों में से किसी ने वेंडी के इस टैलेंट को इनक्रेडिबल तो किसी ने इतिहास करार दिया। अपने परफॉर्मेंस से वेंडी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।


सोशल मीडिया पर हो रहा है विरोध

शो के निर्णायकों को वेंडी का ये परफॉर्मेंस भले ही अच्छा लगा हो, लेकिन सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब विरोध हो रहा है। ज्यादातर लोगों का कहना है कि ये धोखा है, किसी मशीन के सहारे कुत्ते से बुलवाया गया है, वहीं किसी का कहना है कि बहुत बुरा बर्ताव करने के बाद ही ये डॉगी ऐसा बोल रही है, जबकि कुछ लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं। हालांकि, इस संदर्भ में ब्रॉडकास्टिंग रेगुलेटर ऑफकॉम के पास जहां 21 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं, वहीं इस शो को प्रसारित करने वाले आईटीवी के पास भी 35 शिकायतें आ चुकी हैं।


इस तरह से हो सकता है धोखा

वहीं, शिकायत करने वाले लोगों का कहना है कि डॉगी वेंडी के फेस पर नकली चेहरा लगा दिया गया, जिसे रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। मार्क ने भी इसी तरह की ट्रिक का इस्तेमाल किया होगा। हालांकि अभी तक ऐसी कोई जालसाज़ी पकड़ में नहीं आई है।








बरहाल हक़ीक़त चाहे जो कुछ भी हो पर इस डॉगी को बोलते देखना किसी आश्चर्य से काम नहीं है।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



1 टिप्पणी: