Adsense responsive

सोमवार, 28 नवंबर 2016

काली हल्दी के अचूक ज्योतिष उपाय

Astrology black infallible measure of turmeric

Astrology

हल्दी की एक प्रजाति ऐसी भी होती है, जिसका उपयोग ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है, वह है काली हल्दी। काली हल्दी को धन व बुद्धि का कारक माना जाता है। काली हल्दी अनेक तरह के बुरे प्रभाव को कम करती है, लेकिन इसके पहले इसे सिद्ध करना पड़ता है। काली हल्दी को सिद्धि करने की विधि इस प्रकार है-



काली हल्दी को सिद्धि करने की विधि
किसी भी पक्ष (शुक्ल या कृष्ण) की अष्टमी तिथि की सुबह सूर्यादय से पहले उठकर स्नान कर पवित्र हो जाएं। इसके बाद साफ कपड़े पहनकर पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें। ऐसा स्थान चुनें, जहां से सूर्यदर्शन में बाधा न आती हो। इसके बाद काली हल्दी की गठान की पूजा धूप-दीप से करें।


इसके बाद सामने रखी काली हल्दी की गठान को नमस्कार कर भगवान सूर्यदेव के मंत्र ओम ह्रीं सूर्याय नम: का 108 बार लाल चंदन की माला सेजाप करें। यह प्रयोग अगली अष्टमी तिथि तक रोज करें। इस अष्टमी तिथि पर उपवास रखें व ब्राह्मणों को भोजन कराएं। इस तरह काली हल्दी की गठान सिद्ध हो जाती है। इसका उपयोग विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है।

Interesting Facts


काली हल्दी के अचूक ज्योतिष उपाय


1.काली हल्दी के 7 से 9 दाने बनाएं। उन्हें धागे में पिरोकर धूप, गूगल या लोबान से शोधन (थोड़ी देर इन दानों को इनके धुएं में रख कर) करने के बाद पहन लें। जो भी व्यक्ति इस तरह की माला पहनता है, वह ग्रहों के दुष्प्रभावों, टोने- टोटके व नजर के प्रभाव से सुरक्षित रहता है।

2. यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे हैं, तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाने से उस कार्य में सफलता मिलने के योग बढ़ जाते हैं।


3.यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई है, तो एक काले कपड़े में काली हल्दी की गठान बांधकर 7 बार उसके ऊपर से उतार कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। जल्दी ही नजर उतर जाएगी।

4. यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरंतर बीमार रहता है, तो किसी गुरुवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें। इससे लाभ मिलेगा।


5. यदि आपके पास पैसा नहीं टिकता तो शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर व सिंदूर को साथ में रखकर देवी लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख दें। थोड़ी देर बाद इस डिब्बी को अपने लॉकर या कैश बॉक्स में रख दें। इससे बरकत बनी रहेगी।

6. यदि बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो एक पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 कौड़ियां बांधकर 108 बार ऊं नमो भगवते वासुदेव नमः का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से बिजनेस में सफलता मिलने लगती है।

7.यदि आपका बिजनेस मशीनों से संबंधित है और आए दिन मशीनें खराब हो जाती हैं, तो काली हल्दी को पीसकर उसमें केसर व गंगा जल मिलाकर मशीनों पर स्वास्तिक का चिह्न बना दें। इस उपाय से मशीनें जल्दी खराब नहीं होंगी।

8. सिद्ध की हुई काली हल्दी की गठान को एक काले कपड़े में लपेटकर घर के मुख्य द्वार के बार टांग दें। इससे आपके घर को किसी की नजर नहीं लगेगी। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें