Adsense responsive

बुधवार, 14 सितंबर 2016

As a child she was born goddess, worldwide discussion



काठमांडू। नेपाल की एक सात वर्षीय लडकी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल इस बच्ची को देवी का अवतार माना जा रहा है। इस बच्ची की पूजा करने के लिए लोगों की भीड लगी है। इस बच्ची की आंखों की पलकें गाय की तरह है और आवाज बतख जैसी। लोग इस बच्ची को देवी का अवतार मानकर पूजा कर रहे हैं। हांलांकि नेपाल में देवी प्रथा सदियों से चली आ रही है लेकिन ऐसा मामला पहली बार देखने को मिला है।





नेापल में पहली बार ऐसी कोई कन्या पैदा हुई है जिसकी आवाज बतख की तरह है और आंखों की पलकें गाय की तरह। इतना ही नहीं नेपाल के प्रधानमंत्री दहल ने भी इस लडकी का आशीर्वाद लिया। इस बच्ची का नाम है युनिका। यह बच्ची अभी भी अपने माता पिता के साथ ही रहती है।




युनिका मूलत: पाटन शहर की है। कुमारी के रूप में बेटी के चर्चित होने के बाद माता पिता ने नौकरी छोड दी है। कुमारी को बेहद अहम माना जाता है और नेपाल में रहने वाली देवी की तरह सम्मान किया जाता है।




मान्यताओं को ख्याल में रखते हुए कुमारी को विशेष अवसरों को छोडक़र अपने घर को छोडऩे की अनुमति नहीं है। यहां तक की कुमारी युनिका जमीन मे अपने कदम तक नहीं रख सकती। युनिका की मां ही उसका मेकअप करती हैं। यह बच्ची दूसरे बच्चों की तरह खेल भी नहीं सकती। सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें