Adsense responsive

सोमवार, 5 सितंबर 2016

वास्तु दोष का कारण बनती है घर या दुकान में रखी ये 6 चीज़ें, होता है आर्थिक नुकसान




घर में रखी गई वस्तुएं भी घर में अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है। कई बार हम जाने-अनजाने में ऐसी वस्तुएं घर में रख लेते हैं जो आर्थिक नुकसान का कारण बनती है। इन चीजों को घर में रखने से घर में लक्ष्मी नहीं टिकती और हर समय धन का नुकसान होता रहता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इन 6 चीजों को तुरंत घर से हटा दें,आइए जानते है कौनसी है ये 6 चीज़ें
Money Loss Due To Vastu Dosh:


आमने-सामने रखी मूर्तियां


कभी भी किसी एक देवी-देवता की मूर्ति आमने-सामने नहीं रखनी चाहिए। ऐसा होने से आय के साधन कम होने लगते है और खर्च बढ़ जाते हैं।

खराब या बंद उपकरण


खराब या बेकार चीज़ों को घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है और धन संबंधी परेशानियां भी आती हैं। खराब उपकरण जैसे टीवी, कंप्यूटर, फ्रीज़ आदि को घर में भूलकर भी न रखे।

भगवान की खंडित मूर्ति




घर में भगवान की खंडित मूर्ति भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए। भगवान की टूटी मूर्ति घर में पैसों से संबंधी परेशानियां बढाती हैं। इसके अलावा भगवान की फटी हुई तस्वीरों को भी घर में नहीं रखना चाहिए।

टूटा हुआ कांच


घर में टूटा हुआ कांच या टूटे कांच की वस्तुएं रखना आर्थिक नुक्सान का कारण बनता है। दरवाज़े-खिड़कियों में लगे कांच के टूट जाने पर उन्हें भी तुरंत बदलवा देना चाहिए।


बंद घडी


बंद या खराब घडी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाती है। उन्नति और धन संबंधी परेशानियों से बचाव के लिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए की बंद घडी को ठीक करवा लें या घर में न रखें।

कांटेदार पौधे


बहुत से लोगों को पेड़ पौधे लगाने का शौक होता है। ऐसे में अलग-अलग तरह के पेड़-पौधे लगाने की चाह में कई लोग कांटेदार पौधों को घर में सजा लेते है, जो की घर में धन संबंधी परेशानियों का कारण बनते है।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें