Adsense responsive

सोमवार, 29 अगस्त 2016

घर में आती है नेगेटिव एनर्जी इन आदतों से



यदि किसी घर-परिवार में अक्सर परेशानियां बनी रहती हैं। परिवार का कोई न कोई सदस्य हमेशा बीमार या अस्वस्थ रहता है। आर्थिक तंगी रहती है। छोटे-छोटे काम भी बड़ी कठिनाई से पूरे होते हैं। ऐसा तब संभव है जब उस घर में कोई वास्तु दोष हो, कोई नकारात्मक शक्ति सक्रिय हो। आइए जानते हैं किन कामों को करने पर नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है…



लंबे नाख़ून



इंसान के शरीर की उंगलियों से लगातार ऊर्जा निकलती है ऐसे में लंबें नाखून रखने पर उनमें थोड़ी बहुत गंदगी तो रहती है इसी कारण शरीर से निकलने वाली ऊर्जा नकारात्मकता को आकर्षित करने लगती है।


मिठाई लेकर घूमना



माना जाता है कि मिठाई की तरफ नकारात्मक ऊर्जाएं विशेष रूप से आकर्षित होती है। इसलिए बढे-बुजूर्ग का मानना है की बिना झूठा किए सुनसान इलाकों व गंदी जगहों पर मीठा लेकर नहीं घूमना चाहिए।

रात को इत्र लगाकर रखना





रात के समय इत्र लगाकर रखने पर नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती है और अपनी गिरफ्त में लेने का प्रयास करती हैं।

गंदे कपडे पहनना



साफ़ कपडे पहनने से देवता प्रसन्न होते हैं वहीँ गंदे व अशुद्ध कपड़े पहनने पर नकारत्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं।


मकड़ी के जाले होना



मकड़ी के जाले में असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए कहा जाता हैं कि अगर घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो घर की सुख-समृद्धि का नाश होने लगता है, क्योंकि नकारात्मक ऊर्जा रहती है।

झूठे बर्तन रखना



रात के समय घर में झूठे बर्तन रखने से उसमें छोटे-छोटे बैक्टिरिया जन्म ले लेते हैं। साथ ही, घर में नकारात्मका निवास करने लगती है। जिससे गरीबी आती है।

बाल खुले रखकर घूमना



हिन्दू धर्म ग्रंथो में स्त्रियों का किसी विशेष शुभ मौके पर बाल खुले रखना अच्छा माना गया है, लेकिन रोज़ाना ऐसा करने पर नकारात्मकत ऊर्जा हावी हो सकती है। विशेषकर जब चंद्रमा की कलाएं घटती है, तब मन अधिक भावुक होता है। ऐसे में यह संभावना अधिक होती है।सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें