Adsense responsive

गुरुवार, 7 जुलाई 2016

इस पेड पर फल नहीं औरतें उगती हैं



बैंकॉक। आपने अभी तक पेडों पर सिर्फ फल ही उगते हुए देखे होंगे। लेकिन क्या आपने ऐसे पेड के बारे में सुना है जिस पर फल की जगह औरतें उगती हैं। दरअसल यह पेड थाइलैंड में हैं।

इस पेड पर फल बिल्कुल औरतों के आकार के उग रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह पेड और उसके फल चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस पेड के फल का आकार किसी महिला के शरीर की तरह है।
स्थानीय लोग इस पेड को पवित्र मान रहे हैं। इस पेड को स्थानीय लोग नैफीरन के नाम से पुकराते हैं। इस पेड के साथ बौद्ध मान्यताएं भी जुडी हुई हैं।

बौद्ध मान्यताओं के अनुसार इस पेड को भगवान ने खुद हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी वजह से इस पेड पर फलों का आकार अजीब है।



लोगों में मान्यता है कि सदियों पहले भगवान अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इसी जंगल में रहते थे। एक बार भगवान की पत्नी जंगल में फल तोडने गई थी तो कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया था। इसके बाद ही भगवान ने इस जंगल में नैरीफन के 12 पेड लगाए थे।

लोगों का कहना है कि तभी से इन पेडों पर महिला के शरीर के आकार वाले फल उगते हैं। हांलांकि इन तस्वीरों की सत्यता की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। कुछ लोग इन तस्वीरों को फेक बता रहे हैं।
सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें