Adsense responsive

शुक्रवार, 3 जून 2016

यह 8 आदत अपनाएं, घर में सुख-शांति और प्यार बढ़ाएं



* जो व्यक्ति छोड़ते समय उसे व्यवस्थित‍ रूप से नहीं रखते एवं यहां तक कि अपने उतारे कपड़े भी पलंग पर फेंक देते हैं, उनका राहु व शनि खराब होगा। यहां तक कि उनकी दिनचर्या भी अच्छी नहीं होगी। वे खुश रहते हुए भी उदास रहेंगे।

* अगर आपको कहीं पर भी थूकने की आदत है तो यह निश्चित है कि आपको यश, मान-सम्मान, अगर मुश्किल से मिल भी जाता है तो यह कभी टिकेगा नहीं। आप थूकने की आदत को में करें तो यह अच्‍छा रहेगा। 


* नहाते समय अपने पैरों को अच्छी तरह से धोएं। इससे आप पाएंगे कि आपका चिड़चिड़ापन कम होगा और क्रोध कम होने लगेगा। रात में सोने के पूर्व पैर अवश्य धोएं, इससे नींद अच्‍छी आती है।

* जो लोग बाहर से आकर अपने चप्पल, जूते-मोजे इधर-उधर उतार देते हैं, उन्हें शत्रु परेशान करते हैं। इससे बचने ‍के लिए आप जूते-उचित स्थान पर रखें। इससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 


* जिन लोगों को अपनी जूठी थाली या बर्तन उसी जगह पर छोड़ने की आदत होती है उनको सफलता भी कभी स्‍थाई रूप से नहीं मिलती। उनको बहुत मेहनत करनी पड़ती है और ऐसे लोग अच्छा नाम नहीं कमा पाते। आप अपने जूठे बर्तनों को उठाकर उनकी सही जगह पर रखकर पानी से खंगालकर रखें ताकि उसमें जूठन न रहे तो ऐसा करने से आप चन्द्रमा और शनि का सम्मान करते हैं।


* रोज खाली हाथ लौटने पर धीरे-धीरे उस घर से लक्ष्मीजी का वास कम होगा और घर के सदस्यों पर नकारात्मक या निराशा के भाव आने लगते हैं। इसके विपरीत घर लौटते समय कुछ-न-कुछ वस्तु लेकर आएं, तो उस घर में बरकत होगी।


* हमारे घर जब भी कोई बाहर से आए, चाहे घर का सदस्य हो या मेहमान तो उसे चाय-पानी अवश्य पिलाएं। यहां तक कि काम करने वाले ही क्यों न हो, उसे स्वच्छ पानी जरूर पिलाएं। ऐसा करने से आप राहु का सम्मान करते हैं और आपके घर में कभी राहु का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता।


* घर के पौधे आपके परिवार के सदस्यों जैसे ही होते हैं। उन्हें भी प्यार और देखभाल की आवश्यकता होती है। जिस घर में नियमित सुबह-शाम पौधों को पानी दिया जाता है तो वे लोग बुध, सूर्य और चन्द्रमा का सम्मान करते हुए परेशानियों से डटकर मुकाबला करते हैं और उनको अवसाद, वैराग्य, कुंठा जैसी परेशानी नहीं होती।
सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें