Adsense responsive

गुरुवार, 5 मई 2016

कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए लगाना चाहिए कौनसे भगवान को दीपक



जानिए कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए लगाना चाहिए कौनसे भगवान को दीपक




हर भगवान का संबंध किसी न किसी विशेष वस्तु या इच्छा से माना जाता है। अगर अपनी इच्छा या मनोकामना के अनुसार संबंधित भगवान की मूर्ति को पूजा घर में स्थापित करके, रोज उन्हें दीपक लगाया जाए तो मनुष्य की मनोकामना जरूर पूरी होती है। रुका धन पाने से लेकर प्यार तक, बिजनेस में तरक्की से लेकर बीमारियों से छुटकारा पाने तक, जानें कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए कौन-से भगवान को लगाना चाहिए रोज दीपक या अगरबत्ती।



कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए लगाना चाहिए कौनसे भगवान को दीपक


1. रुका धन पाने के लिए भगवान कुबेर


भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। रुका धन पाने की चाह रखने वालो को घर के मंदिर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए।

2. प्यार के लिए भगवान कृष्ण


जिन लोगो को अपने मित्रों या अपने जीवन साथी से प्यार पाने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करनी चाहिए।


3. बिमारियों से मुक्ति पाने के लिए भगवान सूर्य


बिमारियों से परेशान व्यक्ति को घर के मंदिर में भगवान सूर्य की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर रोज उन पर जल चढ़ाकर दीपक लगाना चाहिए।

4. व्यापार में तरक्की के लिए भगवान गणेश


व्यापार में तरक्की के लिए भगवान गणेश की मूर्ति घर या दूकान के मंदिर में स्थापित करके, रोज उसे दीपक या अगरबत्ती लगानी चाहिए।

5. बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए भगवान हनुमान


जिन लोगो को डरावने या बुरे सपनो से छुटकारा पाना हो, उन्हें भगवान हनुमान की पंचमुखी स्वरूप की तस्वीर लगाकर रोज उसकी पूजा करनी चाहिए।

6. आय के स्त्रोत बढ़ाने के लिए देवी लक्ष्मी



जिन लोगो के अपने आय के स्त्रोतों में वृद्धि करने की चाह हो, उन्हें घर या दूकान में देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति रखकर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए।

7. नौकरी में तरक्की के लिए भगवान विष्णु


नौकरीपेशा लोगो को अपनी तरक्की और सफलता के लिए भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करनी चाहिए। भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी भी हो तो बहुत शुभ होगा।

8. परीक्षाओं में सफलता के लिए देवी सरस्वती


जिन लोगो या विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता पाने की चाह है, उन्हें अपने कमरे में देवी सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर रोज दीपक लगाना चाहिए।

9. झगड़े खत्म करने के लिए भगवान शिव


जिन लोगो के अपने घर-परिवार के लोगो या मित्रों के बीच झगड़े खत्म करने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करनी चाहिए।

10. परिवार में सुख-शांति के लिए श्री राम


घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति और प्यार बनाए रखने के लिए भगवान राम सहित लक्ष्मण और देवी सीता की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए।


सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें