Adsense responsive

गुरुवार, 28 अप्रैल 2016

अपने हाथ के आकार से जानें कैसा है आपका व्‍यक्तित्‍व

अपने हाथ के आकार से जानें कैसा है आपका व्‍यक्तित्‍व


आपने लोगों की हाइट से उनकी पर्सनैलिटी का राज जाना होगा। इसके अलावा बातचीत से भी लोगों की पर्सनैलिटी का खुलासा करते सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी हाथों से पर्सनैलिटी का खुलासा होते सुना है? जी, हां! चलिए हम आपको बताते हैं कि आपकी हथेली किस तरह आपके पर्सनैलिटी का तिनका तिनका बयां करती है।

1
रेक्टुंगलर हथेली



यदि आपके रेक्टुंगलर आकार के हाथ हैं तो समझना चाहिए कि आप समस्या से निपटने में माहिर हैं। असल में आप समस्या को पहले से ही भापकर उसका निदान करने में महारत रखते हैं। साथ ही दूसरों की समस्या का निपटारा करने में भी आप एक्सपर्ट है। विशेषज्ञ यह भी कहतेहै। कि समकोणीय हाथ वाले व्यक्ति खासकर आफिस सम्बंधी समस्याओं में ज्यादा सहायक होते हैं। इतने में ही आपकी खासियत खत्म नहीं हो जाती। आपकी हथेली इस ओर भी इशारा कर रही है कि आप खासा एड्वेंचरस यानी खतरों के खिलाड़ी भी है। बिना कुछ सोचे समझे कोई भी खतरा मोल ले लेते हैं।





2
स्क्वायर हथेली



स्क्वायर हथेली वाले लोग बहुत ज्यादा व्यवहारिक होते हैं। ये बिना व्यवहारिक हुए कोई काम करना पसंद ही नहीं करते। यही कारण है कि आप इनसे रचनात्मक कार्य की उम्मीद न करें। विशेषज्ञों की राय में स्क्वायर हथेली वाले लोग रचनात्मक कार्यों में जरा भी रुचि नहीं दिखाते। इतना ही नहीं उन्हें रचनात्मक कार्य से दूरी पसंद आती है। असल में इनके जीवन में सिर्फ और सिर्फ व्यवहारिक होने का बोलबाला होता है। ये बिना तर्क के कोई काम करना तक पसंद नहीं करते। अपने तर्कशास्त्र व्यवहार के कारण ये लोग अत्यधिक सोचते हैं। इनके लिए आप कह सकते हैं कि जितना सोचते हुए ये लोग दिखते हैं, ये उतना ही सोचते हैं। बिना सोचे समझे कोई काम अंजाम देने में ये लोग विश्वास नहीं रखते।




3
छोटे हाथ



छोटी हथेली वाले काफी रिस्की लोग होते हैं। आप कह सकते हैं कि जितने छोटे हाथ, उतना बडा रिस्क। जिस भी जगह हो, जैसा भी माहौल हो। कोई भी रिस्क हो। हर काम करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। ये लोग अंजाम की तो खैर परवाह करते ही नहीं; लेकिन इन्हें काम के दौरान आने वाली समस्याओं से भी परेशानी महसूस नहीं होती। यही कारण है कि ये लोग अन्य लोगों से अलग हैं। ये अपने रिश्ते में भी अपने पार्टनर को हर समय खास महसूस कराने की कोशिश करते हैं। असल में ये रोमांटिक भी हैं और इनका प्यार ड्रामाटिक लगता है।



4
लम्बी अंगुलियां



यदि आपका कोई दोस्त काफी ज्यादा जिज्ञासु है तो जरा उसकी अंगुलियों की ओर गौर करें। कहीं उसकी अंगुलियां लम्बी तो नहीं? असल में लम्बी अंगुली वाले लोग बेहद जिज्ञासु और हर चीज जानने को उत्साही होते हैं। आप कह सकते हैं कि ये लोग छोटी अंगुली वाले लोगों के बिल्कुल उलट होते हैं। ये लोग स्वभाव से ही लीडर होते हैं। हर समय दूसरों को अपने काम से प्रभावित करने की हर संभव कोशिश करते हैं। यही नहीं ये लोग अकसर खुद को दूसरों से बेहतर साबित करने की कोशिश करते हैं ताकि दूसरों के लिए अच्छे लीडर साबित हो सकें।




5
बड़ी हथेली





बड़ी हथेली वाले लोग काफी भावुक होते हैं। इन लोगों की एक समस्या यह है कि इन्हें हर चीज पर्फेक्ट चाहिए। असल में यह समस्या इस लिहाज है कि यदि कोई काम पर्फेक्ट न हो या फिर इनके ओर्डर के मुताबिक न हो तो ये बहुत जल्द भड़क जाते हैं। इनके साथ बनाए रखने के लिए जरूरी है कि इनकी हर बात मानी जाए। असल में ये हमेशा दूसरों पर प्रभावी बने रहना चाहते हैं। हालांकि भावुकता इनकी तमाम अन्य नकारात्मकता को दरकिनार कर देता है।
सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें