Adsense responsive

मंगलवार, 1 मार्च 2016

काली हल्दी, काले तिल और काली मिर्च के ये उपाय चमकाते हैं किस्मत


काली हल्दी, काले तिल और काली मिर्च के ये उपाय चमकाते हैं किस्मत





बहुत बार ऐसा होता है जब अपनी सारी कोशिशें करने के बाद भी हार जाते हैं और भाग्य हमारा साथ छोड़ देता है। यहां तक कि आप जितना भी पैसा कमाते हैं वो पूरा का पूरा डूब जाता है या आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपके काम बिगड़ने लगते हैं और आपको हार का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुछ अत्यन्त ही साधारण से उपाय करके आप बड़ी आसानी से सभी मुश्किलों से पीछा छुड़ा सकते हैं तथा अपने सोए भाग्य को जगा सकते हैं।

काली हल्दी के उपाय
आप सबने पीली हल्दी के बारे में तो सुना ही है परन्तु काली हल्दी भी पाई जाती है। काली हल्दी का प्रयोग ज्योतिष तथा तंत्र-मंत्र में विशेष रूप से किया जाता है। यह अनेकों प्रकार के बुरे टोने-टोटकों को दूर करती हमें दुर्भाग्य से बचाती है। 

काली हल्दी का प्रयोग बड़ा ही सहज है। इसके लिए केवल आपको घर से निकलने के पहले काली हल्दी का टीका सिर पर लगाना होगा फिर आपके काम में सफलता सुनिश्चित रूप से प्राप्त होती है।


बुरी नजर से व्यापार को ऐसे बचाएं

अगर आपके काम को बुरी नजर लग गई हो अथवा आपका व्यापार नहीं चल रहा हो तो इसके लिए एक बेहद ही आसान सा उपाय है जिसे करने पर आपका व्यवसाय चलने लगेगा तथा सभी तरह की भाग्य संबंधी बाधाएं भी समाप्त हो जाएंगी। इसके लिए रविवार के दिन दोपहर के समय पांच कागजी नींबू काटकर व्यवसाय स्थल पर रखकर उसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च, एक मुट्टी पीली सरसों रख दें। अगले दिन जब दुकान या व्यवसाय स्थल खोलें तो सभी सामान कहीं दूर जाकर सुनसान स्थान पर दबा दें।


इंटरव्यू में सफलता के लिए उपाय

इसके लिए सबसे आसान उपाय यही है कि गणेशजी को मनाया जाए। आप किसी भी बुधवार को सुबह गणेशजी के मंदिर में जाएं तथा वहां बैठकर गणपति अर्थवाशीर्ष का पाठ करें और उनकी पूजा में चढ़ाए गए पुष्पों में से एक पुष्प उठाकर अपनी जेब में रख लें। इस उपाय से इंटरव्यू में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।


गोमती चक्र के उपाय

ज्योतिष में गोमती चक्र को बेहद ही आवश्यक वस्तुओं में माना गया है। यह नदी तथा समुद्र के किनारों पर मिलने वाला एक साधारण सा परन्तु बेहद महत्वपूर्ण पत्थर हैं। यदि आपको पैसे की समस्या आ रही है तो 5 गोमती चक्र अपनी तिजोरी या पैसे वाली अलमारी में रखें, धन की समस्या समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा अगर कोई शत्रु बिना वजह आपको दुखी कर रहा है तो शत्रु के नाम में जितने अक्षर हैं, उतने गोमती चक्र लेकर उन पर अपने दुश्मन का नाम लिखकर उन्हें जमीन में दबा दें, आपके शत्रु आपसे हारने लगेंगे।


शनि दोष ऐसे दूर होगा

अगर आपकी कुंडली में शनि का दोष चल रहा है अथवा शनि की दशा चल रही है तो शनिवार को स्नान करते समय इस उपाय करने से शनि ग्रह से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप शनिवार को प्रात ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य क्रियाओं से निवृत होकर पूरे शरीर पर तेल की मालिश करें। इसके बाद नहाने के पानी में थोड़े से काले तिल डालकर उससे स्नान करें। स्नान के बाद किसी शनि मंदिर में तेल का दान करें। शीघ्र ही आपकी शनि से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।


अगर आप किसी काम से कही जा रहे हैं तो रास्ते में आपको कोई किन्नर नजर आ जाए तो उसे प्रेमपूर्वक भोजन करवाकर उसे यथासंभव दान-दक्षिणा दें। इसके बाद आप उससे एक सिक्का मांग ले। ध्यान रखें, सिक्का आपके दिए हुए पैसे में से नहीं होना चाहिए वरन उसका खुद का होना चाहिए। इस सिक्के को आप अपने घर की तिजोरी या व्यापार स्थल के गल्ले अथवा कैश बॉक्स में रख दें। आपके घर में धन की आवक शुरू हो जाएगी और दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होने लगेगी।

तेज दिमाग के लिए उपाय

मां सरस्वती को विद्या की देवी कहा जाता है। उनकी आराधना से समस्त दुर्बुद्धियों का नाश होकर व्यक्ति को सौभाग्य तथा बुद्धि की प्राप्ति होती है। इसके लिए आपको केवल इतना सा करना है कि रोज सुबह स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जलाएं तथा कुश के आसन पर बैठकर तुलसी की ही माला से निम्न मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें।

सर्वस्य बुद्धिरूपेण जनस्थ ह्रदि संस्थिते। स्वर्गापवर्गके देवि नारायाणि नमोस्तुते।।

रोगों से मुक्ति के लिए उपाय

भगवान महादेव की कृपा से मरते हुए को भी जीवनदान मिल सकता है। उनके महामंत्र ऊँ नमः शिवाय तथा महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से उनके भक्तों के सभी रोग दूर हो जाते हैं। यदि विशेष आवश्यकता आ गई हो और जीवन समाप्त होने का ही भय बन गया हो तो ऐसी स्थिति में रोज रात को शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाते हुए "ऊँ जूं सः" मंत्र का जप करना चाहिए। इससे बड़े से बड़ा मारण योग भी टल जाता है।

परिवार में सुख- शांति के लिए उपाय

घर में कलह तथा वाद-विवाद बढ़ने पर अशांति फैल जाती है। इसके बचने के लिए रोज सुबह सूर्योदय के समय घर के पानी पीने के मटके के एक लोटा जल लें तथा मन ही मन ऊँ शांति ऊँ बोलते हुए उस लोटे के जल को पूरे घर में छिड़क दें। इस दौरान किसी से कोई बात न करें। कुछ ही दिनों में आपकी हर समस्या का समाधान हो जाएगा। 

मनचाही नौकरी के लिए उपाय

अगर आप अपनी नौकरी से परेशान है अथवा आपके कार्यस्थल पर बेवजह की समस्याएं आपको परेशान कर रही हैं तो इसके लिए आपको हनुमानजी का एक बहुत ही साधारण सा उपाय करना होगा। यह उपाय आप किसी भी शनिवार से शुरू कर सकते हैं।

आप हनुमानजी के मंदिर में जाकर वहां घी का दीपक जलाएं तथा हनुमानजी की प्रतिमा को माला-पुष्प चढ़ा कर लाल चंदन अथवा मूंगे की माला से 108 बार निम्न मंत्र का जाप करें

कवन सो काज कठिन जग माही। जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।

इसके बाद जब तक आपकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता आप रोज अपने घर पर ही इस चौपाई का 108 बार जप करें। कुछ ही दिनों में आपका प्रमोशन हो जाएगा अथवा आपको दूसरी जगह नौकरी मिल जाएगी। 
सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें