Adsense responsive

बुधवार, 2 मार्च 2016

चेहरा देख कर जानिए आपकी गर्लफ्रेंड का नेचर और भविष्य


चेहरा देख कर जानिए आपकी गर्लफ्रेंड का नेचर और भविष्य





किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली नहीं होने पर भी उसका चेहरा तथा शरीर देख कर उसका भाग्य बताया जा सकता है। इसके लिए कुछ बेहद ही साधारण सी चीजों पर गौर करना होता है और उसके बाद आप बड़ी ही आसानी से अपनी गर्लफ्रेंड या किसी अन्य लड़की के भविष्य का अंदाजा लगा सकते हैं,




होठः
यदि किसी लड़की का निचला होंठ प्राकृतिक रूप से लाल रंगत लिए, कमल की शेप वाला हो, चिकना आकर्षक हो तो ऎसी लड़की भविष्य में राज करती हैं। यदि लड़की का ऊपर की होठ गुलाबी रंगत लिए थोड़ा ऊपर की ओर उठा हुआ हो तो वह सौभाग्यशाली होने के साथ साथ घर में खुशहाली लाने वाली होती है। परन्तु यदि किसी के होंठ काले, अनाकर्षक तथा भद्दे हों तो उससे दूर रहने में ही भलाई होती है।


सुन्दर गले वाली लड़कियां

यदि किसी लड़की का गला सीधा, सुडौल हों तथा गले की नसें न दिखती हों तो ऎसी लड़कियां सौभाग्यशाली तथा जीवन में मधुरता, प्रेम लाने वाली होती है। इसके विपरीत किसी लड़की के गले की हडि्डयां तथा नसें स्पष्ट दिखें, वहां पर मांस न हों तो दुर्भाग्य उसका पीछा कभी नहीं छोड़ता।



सुन्दर आईब्रो

किसी लड़की की आईब्रो दिखने में सुंदर, हल्की तथा धनुषाकार हो तो ऎसी लड़की जीवन में बहुत प्रसिद्धी और पैसा प्राप्त करती है। उसे कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। उसके संपर्क में जो भी आता है उसी के लिए किस्मत अपने दरवाजे खोल देती है।



नाखूनों से

किसी भी लड़की के नाखूनों से भी उसके भाग्य का पता लगता है। यदि उसके नाखून स्वाभाविक रूप से गुलाबी, चिकने तथा आकर्षक हो तो ऎसी लड़की बेहद भाग्यशाली मानी जाती है। इसके विपरीत यदि कन्या के नाखून काले, उबड़-खाबड़ तथा अनाकर्षक हो तो उसे दुर्भाग्य तथा दुख भोगना पड़ता है।

हथेलियां

किसी लड़की की दोनों हथेलियां दिखने में सुन्दर, गुलाबी रंगत लिए, मुलायम हो तथा उस पर कोई आड़ी तिरछी रेखाओं का जाल न बना हुआ हो, अंगुलियां भी दिखने में सुंदर, सुडौल हों तो ऎसी लड़की जीवन में सदैव तरक्की करती है और अपने परिवार के लिए शुभ समय लेकर आती है।

ऊंचा उठा ललाट

यदि किसी लड़की का ललाट ऊंचा उठा हुआ, अद्र्धचन्द्रमा के समान हो, बालरहित हों तथा उस पर तीन रेखाएं स्पष्ट रूप से दिखती हों लेकिन नसें नहीं दिखाई दें तो ऎसी लड़की राजा की पत्नी बनती है। वह जिसे भी पंसद करती है उसकी किस्मत बदलने की ताकत रखती हैं

कानों पर बाल

कानों पर बालों का होना भी व्यक्ति के भाग्य को बताता है। महिला के कानों पर कम उम्र में ही बाल दिखाई देना उसके भविष्य में विधवा होने का संकेत हैं परन्तु यदि पुरूष के कानों पर बाल दिखाई दें तो वह लंबी उम्र तक जीवित रहता है।

भरे हुए हाथ

यदि किसी लड़की के हाथों में हड्डी या हडि्डयों के जोड़ न दिखाई देते हों, बाल न हों तथा छूने में बेहद ही मुलायम हो ऎसी लड़की खुद के परिवार तथा पति के लिए सौभाग्य लेकर आती है। परन्तु यदि किसी लड़की के हाथों में हडि्डयां दिखती हों, अंगुलियों में भी मांस की जगह हडि्डयां दिखाई दें तो वह ऎसी लड़की करोड़पति होने पर भी दुर्भाग्य लाने वाली होती है।

पैरों से अंदाजा

किसी भी व्यक्ति के पैर देखकर उसका व्यक्तित्व तथा भाग्य बताया जा सकता है। उदाहरणार्थ किसी लड़की के दोनों पैर एक समान, न ज्यादा छोटे, न ज्यादा बड़े, गुलाबी रंगत लिए हों तो वह भाग्यशाली होने के साथ साथ दिल को छू लेने वाले स्वभाव की होती है। ऎसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना किसी भी व्यक्ति के लिए सौभाग्य के दरवाजे खोल देता है।

इसी तरह अगर पैर असंतुलित अनुपात (ज्यादा छोटे या बड़े) में हों, रोमयुक्त, कठोर तथा दिखने में कुरूप हों तो ऎसी लड़की जीवन में कभी भी सुख प्राप्त नहीं कर पाती। बहुत बार उसे दूसरों के सहारे जीना पड़ता है।

हाथ में निशान

यदि किसी लड़की के हाथों में तुला, हाथी, बैल, या घोड़ा बनने के निशान मिलते हैं तो वह किसी करोड़पति की पत्नी बनती है। यदि किसी के हाथों में वज्र या झोपड़ी के निशान मिलें तो ऎसी कन्या सौभाग्यशाली, विद्वान तथा वंश को आगे बढ़ाने वाली होती है।

नोट: यहां दिए सभी पहचान पुरूषों पर भी लागू होती है।

सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें