Adsense responsive

सोमवार, 1 फ़रवरी 2016

अपनी मां से महज 18 महिने छोटी है ये बेटी

अपनी मां से महज 18 महिने छोटी है ये बेटी


आमतौर पर हर बेटी अपनी मां की तरह बनना चाहती है. बल्कि छोटी-सी उम्र में ही बेटी मां की तरह दिखने के लिए, खेल-खेल में मां जैसे कपड़े पहनने की कोशिश करती है, तो कभी अपनी मां के बोलने के तरीके की हू-ब-हू नकल करती है. लेकिन इन सब बातों के बावजूद कोई भी बेटी अपनी मां की उम्र की तरह नहीं लगना चाहती. लेकिन हम आपको ऐसी मां-बेटी के बारे में बता रहे हैं जो जिनकी उम्र में महज 18 महिनों का फासला है.

यही नहीं जब ये दोनों एक साथ बाहर घूमने जाती हैं तो सभी लोग इन्हें सगी बहनें समझ लेते हैं. आप सोच रहे होंगे आखिर मां-बेटी हमउम्र कैसे हो सकती है!. दरअसल फ्लेउर, लिसा के 64 वर्षीय पिता की चौथी पत्नी है. जिनकी उम्र 45 साल है. और इस तरह लिसा अपनी सौतेली मां से सिर्फ 18 महीने छोटी हैं. अपनी पिता की चौथी शादी का जिक्र करते हुए लिसा बताती हैं कि ‘आमतौर पर बेटियां अपने पिता के प्रेम सम्बन्धों को सहज रूप से स्वीकार नहीं कर पाती हैं. वो अपनी जन्म देने वाली मां के अलावा पिता के जीवन में किसी और औरत को बर्दाश्त नहीं कर सकती’. लेकिन मेरी मां के जाने के बाद पापा बहुत अकेले हो गए थे’.

इससे आगे बताते हुए लगभग 44 साल की लिसा कहती हैं ‘जब मेरे पिता ने फ्लेउर नाम की एक लड़की को मुझसे मिलवाया तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा क्योंकि वो लगभग मेरी ही उम्र की थी और हमारे विचार काफी मिलते-जुलते थे. फिर क्या था मैनें अपने पिता की इस प्यारी गर्लफ्रेंड को अपनी मां के रूप में स्वीकार कर लिया’. इससे पहले लिसा के पिता की तीन शादियां हो चुकी हैं जिनसे किसी कारणवश उनका अलगाव हो गया. वक्त के साथ लिसा के छोटे भाई-बहनों ने भी पिता की इस चौथी शादी को स्वीकार कर लिया है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें