Adsense responsive

शुक्रवार, 29 जनवरी 2016

मूलांक से जानिए इस साल कैसे रहेंगे आपके सितारे

मूलांक से जानिए इस साल कैसे रहेंगे आपके सितारे


ज्योतिष विद्या

ज्योतिष विद्या की कई शाखाएं अस्तित्व में मौजूद हैं और इनकी विशेषता यह है कि हर दौर, हर काल में ये उतनी ही प्रमाणिक होती हैं जितनी अपने शुरुआती दौर में हुआ करती थीं।

कुंडली

जन्म का समय, स्थान और दिनांक के आधार पर आपकी कुंडली बनाई जाती है, जो आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य, तीनों का आइना होती है। भविष्य जानने की यह विधा सबसे ज्यादा चर्चित और मान्य है। जन्म का समय, स्थान और दिनांक के आधार पर आपकी कुंडली बनाई जाती है, जो आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य, तीनों का आइना होती है। भविष्य जानने की यह विधा सबसे ज्यादा चर्चित और मान्य है।

मूलांक

लेकिन मूलांक के जरिए आने वाले वक्त के बारे में जानना भी एक अद्भुत विद्या है। आइए जानते हैं आपका मूलांक आपके लिए क्या कहता है: लेकिन मूलांक के जरिए आने वाले वक्त के बारे में जानना भी एक अद्भुत विद्या है। आइए जानते हैं आपका मूलांक आपके लिए क्या कहता है:

मूलांक 1

वे लोग जिनका जन्म किसी भी माह की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, वे मूलांक 1 के जातक होते हैं। ये साल आपके लिए बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। वे लोग जो अपने जीवन में प्रेम के आगमन का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए कुछ अच्छा हो सकता है। वे लोग जिनका जन्म किसी भी माह की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, वे मूलांक 1 के जातक होते हैं। ये साल आपके लिए बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। वे लोग जो अपने जीवन में प्रेम के आगमन का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए कुछ अच्छा हो सकता है।

सूर्य

आपके अंक का स्वामी सूर्य है जो आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सहयोग देंगे। आपको अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपके अंक का स्वामी सूर्य है जो आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सहयोग देंगे। आपको अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

मूलांक 2

2,11,20 या 29 तारीख को जन्में जातक मूलांक 2 के अंतर्गत आते हैं। निकट भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने किए गए प्रयासों के हिसाब से ही परिणाम हासिल होंगे। आपको खान-पान और आराम करने का अच्छा मौका मिलने वाला है। किसी दूरस्थ स्थान की यात्रा के लिए जाना हो सकता है। 2,11,20 या 29 तारीख को जन्में जातक मूलांक 2 के अंतर्गत आते हैं। निकट भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने किए गए प्रयासों के हिसाब से ही परिणाम हासिल होंगे। आपको खान-पान और आराम करने का अच्छा मौका मिलने वाला है। किसी दूरस्थ स्थान की यात्रा के लिए जाना हो सकता है।

मूलांक 3

आपकी रचनात्मक क्षमता काफी बढ़ सकती है, जिसकी वजह से आपको काफी सराहना मिलने वाली है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे अनुभव हो सकते हैं जो आपके जीवन से बोरियत को दूर करेंगे। छात्रों के लिए अच्छा समय है, मेहनत कीजिए और अच्छे फल पाइए। आपकी रचनात्मक क्षमता काफी बढ़ सकती है, जिसकी वजह से आपको काफी सराहना मिलने वाली है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे अनुभव हो सकते हैं जो आपके जीवन से बोरियत को दूर करेंगे। छात्रों के लिए अच्छा समय है, मेहनत कीजिए और अच्छे फल पाइए।

मूलांक 4

यह साल आपके लिए सावधान रहने की चेतावनी लेकर आया है, विशेषकर सेहत और व्यवसाय को लेकर आपको गंभीर रहने की जरूरत है। आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। निजी या प्रेम संबंधों के मामले में ये साल सुखद होगा। यह साल आपके लिए सावधान रहने की चेतावनी लेकर आया है, विशेषकर सेहत और व्यवसाय को लेकर आपको गंभीर रहने की जरूरत है। आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। निजी या प्रेम संबंधों के मामले में ये साल सुखद होगा।

मूलांक 5

5,14, या 23 तारीख को जन्में जातक मूलांक 5 की श्रेणी में आते हैं। इस वर्ष आपको ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ता है जिसकी कल्पना तक आपने ना की हो। अब घटनाएं अच्छी होंगी या बुरी यह हम नहीं कह सकते। आर्थिक मामलों और यात्रा के दौरान आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। 5,14, या 23 तारीख को जन्में जातक मूलांक 5 की श्रेणी में आते हैं। इस वर्ष आपको ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ता है जिसकी कल्पना तक आपने ना की हो। अब घटनाएं अच्छी होंगी या बुरी यह हम नहीं कह सकते। आर्थिक मामलों और यात्रा के दौरान आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

मूलांक 6

किसी भी माह की 2, 15 या 24 तारीख को जन्में लोग मूलांक 6 के अंतर्गत आते हैं। धन के मामले में यह वर्ष फलदायी साबित होने वाला है। अगर खर्चों पर नियंत्रण रख सकते हैं तो आपकी जमा पूंजी भी बढ़ेगी। प्रेम और पारिवारिक मामलों में अच्छे परिणाम हासिल हो सकते हैं। अपने महत्वपूर्ण कार्यों का जिम्मा दूसरों पर ना डालें। किसी भी माह की 2, 15 या 24 तारीख को जन्में लोग मूलांक 6 के अंतर्गत आते हैं। धन के मामले में यह वर्ष फलदायी साबित होने वाला है। अगर खर्चों पर नियंत्रण रख सकते हैं तो आपकी जमा पूंजी भी बढ़ेगी। प्रेम और पारिवारिक मामलों में अच्छे परिणाम हासिल हो सकते हैं। अपने महत्वपूर्ण कार्यों का जिम्मा दूसरों पर ना डालें।

मूलांक 7

माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोगों को इस वर्ष सिर्फ अपने बारे में सोचना चाहिए। आपको अपनी सेहत, उन्नति और जॉब में सफलता के विषय में सोचना चाहिए, तभी अच्छे परिणाम हासिल होंगे। पारिवारिक जनों के साथ मतभेद संभव है लेकिन फिर भी प्रेम बना रहेगा। माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोगों को इस वर्ष सिर्फ अपने बारे में सोचना चाहिए। आपको अपनी सेहत, उन्नति और जॉब में सफलता के विषय में सोचना चाहिए, तभी अच्छे परिणाम हासिल होंगे। पारिवारिक जनों के साथ मतभेद संभव है लेकिन फिर भी प्रेम बना रहेगा।

मूलांक 8

8, 17 और 26 तारीख पर जन्में लोगों को इस साल कड़ी मेहनत और कठोर परिश्रम की आवश्यकता है। वैसे भी आपको आसानी से सफलता हासिल नहीं होती, इसलिए इस साल आपको अपनी मेहनत पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने बड़े-बुजुर्गों की सलाह को नजरअंदाज ना करें, आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। 8, 17 और 26 तारीख पर जन्में लोगों को इस साल कड़ी मेहनत और कठोर परिश्रम की आवश्यकता है। वैसे भी आपको आसानी से सफलता हासिल नहीं होती, इसलिए इस साल आपको अपनी मेहनत पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने बड़े-बुजुर्गों की सलाह को नजरअंदाज ना करें, आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

मूलांक 9

किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख को जन्में लोग मूलांक 9 के अंतर्गत आते हैं। इस वर्ष का अंक और आपका मूलांक एक ही है, यह संयोग आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। आप जीवन के कई क्षेत्रों में अपने लिए बेहतर बदलाव देख सकते हैं। किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख को जन्में लोग मूलांक 9 के अंतर्गत आते हैं। इस वर्ष का अंक और आपका मूलांक एक ही है, यह संयोग आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। आप जीवन के कई क्षेत्रों में अपने लिए बेहतर बदलाव देख सकते हैं।

ऑल द बेस्ट

जाते-जाते आपको इस साल के लिए ऑल द बेस्ट, ताकि आपके मूलांक आपको अच्छा फल ही प्रदान करें। जाते-जाते आपको इस साल के लिए ऑल द बेस्ट, ताकि आपके मूलांक आपको अच्छा फल ही प्रदान करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें