Adsense responsive

गुरुवार, 28 जनवरी 2016

कुछ राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली है साल 2016

कुछ राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली है साल 2016


नया साल

नए साल से हमें बेहद उम्मीदें होती हैं, यह नया साल पुराने साल की बुराइयों को पीछे को छोड़ हमारे लिए नई खुशियां लाएगा यही हमारी इच्छा होती है। कुछ लोग नए साल को और भी स्पेशल और नया रूप देने के लिए खुद से एक वादा करते हैं। अपनी कोई बुरी आदत छोड़ने का वादा, रोज़ाना एक नया काम करने का निर्णय... यह आज का ट्रेंड बन गया है।

ज्योतिष शास्त्र की नजर से

लेकिन ज्योतिष शास्त्र नए साल में आपके लिए बहुत कुछ नया लाता है, यह मत भूलिए। नया साल चढ़ते ही यकीनन आपकी कुंडली के सितारे बदल जाएंगे, आपके जीवन में नए बदलाव आएंगे। इन्हीं बदलावों में से एक आज हम यहां विस्तार से बताने जा रहे हैं।

कॅरियर

व्यक्ति की लाइफ में दो-तीन चीज़ें बेहद महत्वपूर्ण होती हैं.... पहला उसका प्यार या परिवार और दूसरा यदि वह नौकरी पेशेवर है तो उसका काम उसके लिए बहुत जरूरी होता है। इसलिए उसकी दुनिया इन्हीं दो चीजों के ईर्द-गिर्द घूमती रहती है। इसलिए आज हम आपको यहां राशि अनुसार नए साल में आपका कॅरियर कैसा रहेगा यह बताने जा रहे हैं।

12 राशियों के आधार पर

ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत 12 राशियों के आधार पर हम आगे की स्लाइड्स में बताएंगे कि कॅरियर के क्षेत्र में आपका नया साल कैसा रहने वाला है। क्या तरक्की मिलेगी, आर्थिक रूप से सब सही रहेगा या फिर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इन सभी सवालों के जवाब जानिए....

मेष राशि

21 मार्च से लेकर 19 अप्रैल के भीतर जन्म लेने वाले जातक मेष राशि के कहलाते हैं। यदि आप इस राशि से संबंध रखते हैं तो आपको बता दें कि वर्ष 2016 में आपके कॅरियर में काफी बदलाव आने वाले हैं और यह बदलाव आप ही से आरंभ होंगे। क्योंकि नए साल के शुरुआत से ही आप अपने कॅरियर को लेकर काफी संवेदनशील होने वाले हैं, ध्यानपूर्वक सभी कार्य करने की ठान कर बैठे हैं।

तरक्की के योग

आधा जनवरी बीतने से लेकर फरवरी के महीने तक आप खुद को अपने ऑफिस में एक चमकता हुआ सितारा मान सकते हैं। इसके बाद अप्रैल और मई का महीना भी तरक्की दिलवाएगा, और यह सिलसिला जुलाई माह तक खिंचा चला जाएगा। इसी बीच संभावना है कि आपको नई नौकरी का ऑफर भी मिले, लेकिन जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें। क्योंकि साल खत्म होते-होते आपके कार्य में थोड़ी कमी आने वाली है, इसलिए ऑफिस में अपनी जगह बनाए रखें।

वृषभ राशि

20 अप्रैल से 20 मई के भीतर जन्म लेने वाले जातक वृषभ राशि के होते हैं, और इनके कॅरियर ग्रोथ की बात करें तो नया साल इन्हें आगे बढ़कर खुद को साबित करने का मौका देने वाला है। यदि अब तक आप ऑफिस या अपने बिजनेस वालों के बीच अधिक प्रचलित नहीं थे, तो अब समय आ गया है जब लोग खुद आगे बढ़कर आपके साथ काम करने के इच्छुक होंगे।

साल की शुरुआत

साल का शुरुआती दौर काफी अच्छा होगा, मार्च का महीना आपके कॅरियर के लिए खास होने वाला है, इस बीच किसी भी तरह का अवसर अपने हाथ से ना जानें दें। अप्रैल की महीना काम में कुछ कमी लाएगा, लेकिन मई के महीने में पिछले कुछ समय से रुका हुआ सारा काम धीरे-धीरे पूरा होता चला जाएगा। लेकिन जून का महीना दिक्कतों वाला है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। लेकिन फिर अगस्त और सितंबर का महीना आपके कॅरियर में ऐसा बदलाव लाएगा जो साल के अंत तक आपके लिए चमत्कारी ही होगा।

मिथुन राशि

21 मई से 20 जून के भीतर जन्म लेने वाले जातक मिथुन राशि के हैं। आपके लिए नया साल अपने शुरुआती दौर में मुश्किलें लेकर आएगा। फरवरी माह तक कॅरियर और बिजनेस में तरक्की देखना मुश्किल है, लेकिन जुलाई आते-आते समय बदल जाएगा और आपके भीतर कुछ कर दिखाने की चाहत आपके लिए अच्छे दिन लाएगी।

बनी हैं कुछ संभावनाएं

लेकिन अगस्त में फिर से कुछ समस्याएं उत्पन्न्न हो सकती हैं, इसलिए सतर्क रहें। यह समस्याएं आपके प्रमोशन के लिए भी घातक साबित हो सकती हैं। इसलिए धैर्य बनाए रखें और जितना संभव हो सकता है अपने काम पर ध्यान दें।

कर्क राशि

21 जून से 22 जुलाई के भीतर जन्म लेने वाले जातक कर्क राशि के कहलाते हैं। नया साल कर्क राशि के लिए भी कुछ मुश्किलें लाया है। साल के आरंभ में ही इन्हें बुरी आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन फरवरी आते-आते समस्याओं के बादल छंट जाएंगे, जिन्हें जॉब नहीं मिली उन्हें इस दौरान नई नौकरी मिलने के संकेत बने हुए हैं।

नौकरी बदलने के योग

लेकिन आप यहीं नौकरी करते हैं तब भी तरक्की मिलेगी, और यदि आपने सही तरीके से काम किया तो यह तरक्की मई के महीने तक साथ देगी। आगे चलकर आपको एक और खुशखबरी मिल सकती है, अगस्त का आधा समय बीतने के बाद आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है। और यह प्रमोशन साल के अंत तक आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

सिंह राशि

23 जुलाई से 22 अगस्त के भीतर जन्म लेने वाले जातक सिंह राशि के होते हैं। सिंह राशि के लिए नया साल कॅरियर में एक बड़ा बदलाव ला सकता है, संभावना है कि शायद आप अपना कॅरियर ही बदल देने की सोचें। यदि नहीं, तो ऑफिस में माहौल अच्छा होने की संभावना है। मई के महीने में आपको ऑफिस में नए-नए अवसर प्राप्त होंगे, साथ ही हो सकता है कि किसी नई जॉब का ही ऑफर मिल जाए।

संयम रखें

सिंह राशि के वे जातक जो अभी तक नौकरी ना मिलने से परेशान हैं उन्हें साल 2016 के मई महीने में यकीनन नौकरी मिल जाएगी। अंत में एक बात का ध्यान रखें, नया साल अपने हर महीने में आपके लिए अच्छी ग्रोथ लेकर आया है लेकिन यह तब तक ही संभव है जब तक आप संयम रखें। स्वभाव में हल्का सा भी बुरा बदलाव आपसे सब कुछ छीन सकता है।

कन्या राशि

23 अगस्त से 22 सितंबर के भीतर जन्म लेने वाले जातक कन्या राशि के हैं। यदि आप इस राशि के हैं तो नया साल आपके लिए यकीनन तरक्की लाएगा, लेकिन यह ग्रोथ धीरे-धीरे मिलेगी। जैसे-जैसे साल बीतेगा, वैसे ही आपको कॅरियर में सुधार दिखाई देगा।

अच्छी ग्रोथ मिल सकती है

खासतौर से जुलाई माह के बाद आपको अच्छी ग्रोथ मिलेगी। नया काम मिलेगा, ऑफिस में नए अवसर प्राप्त होंगे और यदि आप मन लगाकर काम करते रहे तो सफलता अधिक दूर नहीं होगी।

तुला राशि

23 सितंबर से 22 अक्टूबर के भीतर जन्म लेने वाले जातक तुला राशि के कहलाते हैं। आपके लिए नए साल चढ़ते ही अच्छी कॅरियर अवसर आएंगे, कंपनी में बेहतर सहयोगी प्राप्त होंगे जो आपके कॅरियर को और अच्छा बनाने में मदद करेंगे। लेकिन जून आने तक कुछ समस्याएं आ सकती हैं, पर यह समस्याएं इतनी भी बड़ी नहीं होंगी कि आपको नौकरी बदलने जैसा फैसला लेना पड़े।

धैर्य बनाए रखें

बस धैर्य बनाए रखें, क्योंकि अगस्त माह से पहले आपके कॅरियर की गाड़ी धीमा-धीमा ही रफ्तार पकड़ेगी। इसके बाद साल के अंत तक शायद ही आपको किसी बड़ी सम्स्या का सामना करना पड़े।

वृश्चिक राशि

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के भीतर जन्म लेने वाले जातक वृश्चिक राशि के होते हैं। यदि नए साल में कॅरियर को लेकर वृश्चिक राशि की बात करें, तो साल की शुरुआत में इनकी कुंडली में कॅरियर संबंधी कोई खास सितारे हैं ही नहीं। क्योंकि इनका खुद का सारा ध्यान अपनी निजी जिंदगी में रहेगा। लेकिन फरवरी आने तक ये अपनी निजी लाइफ को छोड़ कॅरियर की ओर रुख करेंगे।

धीमी शुरुआत

शुरुआत धीमी रफ्तार से ही होगी, लेकिन मई महीने के बाद कॅरियर में सुधार दिखाई देगा। हो सकता है कि जून के खत्म होने तक कुछ आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़े, लेकिन अगस्त के आरंभ होते ही आप खुद में नई ऊर्जा को महसूस करते हुए तेजी से काम में पकड़ बनाएंगे। और यही तेजी साल के अंत तक कॅरियर अच्छा बनाए रखेगी।

धनु राशि22 नवंबर से 21 दिसंबर के भीतर जन्म लेने वाले जातक धनु राशि से संबंध रखते हैं। साल के शुरुआत में धनु राशि के जातक

22 नवंबर से 21 दिसंबर के भीतर जन्म लेने वाले जातक धनु राशि से संबंध रखते हैं। साल के शुरुआत में धनु राशि के जातक अपने दोस्तों एवं घर-परिवार को काफी समय देने वाले हैं लेकिन साथ ही काम को लेकर भी सीरियस रहेंगे। फरवरी का महीना इनके लिए काफी व्यस्त होने वाला है, काम इतना होगा कि ऑफिस के साथ-साथ घर पर भी करना पड़ेगा।

बेहतरीन साल

मार्च का महीना आपके लिए बीते समय में की गई मेहनत का इनाम लाएगा। हो सकता है कि आपको ऑफिस में सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी का खिताब हासिल हो जाए। कॅरियर में ऐसी तरक्की मई के महीने तक चलेगी, जिसके चलते संभव है कि ऑफिस के अन्य कर्मचारी आपके प्रति ईर्ष्या की भावना रखने लगें। लेकिन आप यूं ही मेहनत करते रहें, क्योंकि काम का प्रेशर आने वाले अगस्त माह तक भी खत्म नहीं होगा।

मकर राशि

22 दिसंबर से 19 जनवरी के भीतर जन्म लेने वाले लोग मकर राशि के हैं। यदि आप मकर राशि के जातक हैं तो आपको बता दें कि नया साल आपके कॅरियर के लिए बहुत बड़े अवसर नहीं लाया है। लेकिन यदि आपने ध्यानपूर्वक कार्य किया तो हो सकता है कि आपकी किस्मत के सितारे चमकने लगें।

मार्च का महीना परफेक्ट

आप स्वयं मार्च के महीने में खुद के एक नई ऊर्जा देखेंगे जो आपको ऑफिस के कार्य को लेकर सक्षम बनाएगी। लोग आपके काम की सराहना करेंगे और आपको एक नई पहचान मिलेगी। इस मेहनत का परिणाम आपको मई महीने में जरूर मिलेगा। इसके बाद अगस्त माह तक यदि ऐसे ही हालात बने रहे तो आपका प्रमोशन होने से कोई नहीं रोक सकता।

कुंभ राशि

धीरे-धीरे कैसे ऊंचाईयों को छू सकते हैं, नए साल में आप लोगों को यही समझाने वाले हैं। यदि आपका जन्म 20 जनवरी से 18 फरवरी के भीतर हुआ है तो आप कुंभ राशि के जातक हैं, और यह नया साल आपके लिए बेहतरीन साबित होने वाला है। फरवरी, मार्च, अप्रैल, तीनों महीन काफी खास होंगे। नए अवसर प्राप्त होंगे, मई महीने के आने तक आपको इन अवसरों के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं

संभावना है कि मई के महीने में काम को लेकर कुछ दिक्कतें उत्पन्न हों लेकिन जुलाई खत्म होते-होते यह परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी। अच्छी बात तो यह है कि यदि अक्टूबर के महीने तक आप अपनी जॉब से खुश ना हों, तो यह माह आपके लिए नौकरी बदलने के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा।

मीन राशि

19 फरवरी से 20 मार्च के भीतर जन्म लेने वाले जातक मीन राशि के कहलाते हैं। कॅरियर के मामले में साल 2016 आपके लिए ढेर सारे अवसरों से भरा होगा, यदि आप एक-एक करके इन अवसरों को हासिल करने में सफल हुए तो आप आर्थिक रूप से धनवान बन सकते हैं।

भाग्यशाली मार्च

आपके लिए मार्च का महीना भाग्यशाली साबित होगा, इसके बाद जुलाई और सितंबर का महीना बेहतरीन अवसरों से युक्त होगा। लेकिन इस सबके बीच यदि आपको किसी नई जगह से जॉब ऑफर आए तो आप उसे अपना भी सकते हैं, क्योंकि नौकरी बदलने के लिए भी यह समय सही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें